Dafabetसामग्री › क्या Dafabet भारत में वैध है – कंपनी के बारे में

क्या Dafabet भारत में वैध है – कंपनी के बारे में

मई 18, 2024

ऑनलाइन सट्टेबाजी और गैंबलिंग को भारतीय कानूनों के तहत स्पष्ट रूप से परिभाषित नहीं किया गया है, और Dafabet जैसे ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफार्मों की कानूनी स्थिति बहस का विषय है।

हालांकि, Dafabet ने भारतीय कानूनों और विनियमों का पालन करने के लिए उपाय किए हैं, और यह भारतीय ग्राहकों को स्वीकार करता है। Dafabet को फिलीपीन सरकार द्वारा लाइसेंस और विनियमित किया गया है, और इसने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए हैं कि यह एक जिम्मेदार और नैतिक तरीके से संचालित हो।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जुआ कानून भारत में एक राज्य से दूसरे राज्य में भिन्न हो सकते हैं, और कुछ ऐसे राज्य हैं जहां ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुए पर स्पष्ट रूप से प्रतिबंध है। यह व्यक्तिगत उपयोगकर्ता की जिम्मेदारी है कि वह अपने राज्य में ऑनलाइन सट्टेबाजी की कानूनी स्थिति का निर्धारण करे और लागू कानूनों और विनियमों के अनुसार कार्य करे।

यह हमेशा अनुशंसा की जाती है कि उपयोगकर्ता सावधानी बरतें और जिम्मेदारी से दांव लगाएं, और केवल उस पैसे से जुआ खेलें जिसे वे खोने का जोखिम उठा सकते हैं।

क्या Dafabet एक भारतीय कंपनी है?

नहीं, Dafabet एक भारतीय कंपनी नहीं है। यह एक लाइसेंस प्राप्त ऑनलाइन सट्टेबाजी मंच है जिसका स्वामित्व और संचालन AsianBGE समूह द्वारा किया जाता है, जिसका मुख्यालय मकाती शहर, फिलीपींस में है। हालाँकि, Dafabet की भारत में मौजूदगी है और यह भारतीय ग्राहकों को स्वीकार करता है। इसने भारतीय कानूनों और विनियमों का पालन करने के लिए उपाय किए हैं, और यह क्रिकेट, फुटबॉल और अन्य लोकप्रिय खेलों सहित भारतीय ग्राहकों के लिए सट्टेबाजी के विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

विभिन्न राज्यों में Dafabet की वैधता

भारत में Dafabet जैसे ऑनलाइन सट्टेबाजी और जुआ प्लेटफार्मों की वैधता अलग-अलग राज्यों में भिन्न होती है, और जुए से संबंधित कानून जटिल और अक्सर अस्पष्ट होते हैं। भारत के विभिन्न राज्यों में Dafabet की वैधता का एक सामान्य अवलोकन यहां दिया गया है:

तेलंगाना: तेलंगाना, भारत में जुआ खेलना या किसी भी प्रकार के ऑनलाइन सट्टेबाजी या जुए में भाग लेना कानूनी नहीं है। तेलंगाना भारत के उन कुछ राज्यों में से एक है जिसने खेल सट्टेबाजी सहित ऑनलाइन गैंबलिंग पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। इसलिए, तेलंगाना में दांव लगाने या जुआ खेलने के लिए Dafabet या किसी अन्य ऑनलाइन सट्टेबाजी मंच का उपयोग करना वैध नहीं है।

आंध्र प्रदेश: भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी और नियम काफी जटिल हैं, और वे एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग होते हैं। 2021 तक, आंध्र प्रदेश ने खेल सट्टेबाजी सहित सभी प्रकार के ऑनलाइन गैंबलिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसलिए, आंध्र प्रदेश में दांव लगाने या जुआ खेलने के लिए Dafabet या किसी अन्य ऑनलाइन सट्टेबाजी मंच का उपयोग करना वैध नहीं है। 

कर्नाटक: 2021 तक, कर्नाटक राज्य ने ऑनलाइन सट्टेबाजी या वैध पर प्रतिबंध नहीं लगाया था। इसलिए, आमतौर पर कर्नाटक में Dafabet या किसी अन्य ऑनलाइन सट्टेबाजी मंच का उपयोग करने के लिए कानूनी माना जाता है, बशर्ते कि आप कानूनी वैध की उम्र के हों और सभी लागू कानूनों और विनियमों का पालन करते हों।

Trishana Murty

test

और पढ़े